नए साल में पछवादून को मिलेगी पहले अंतरराज्यीय बस अड्डे की सौगात

  • एक साल से भी कम समय में बनकर तैयार हुआ बस अड्डा
  • नए साल में जनवरी में होगा बस अड्डे का लोकार्पण

देहरादून: नए साल में जनवरी में पछवादून क्षेत्र के लोगों को करीब चार करोड़ की लागत से बने हरबर्टपुर अंतरराज्यीय बस अड्डे की सौगात मिलने जा रही है। बस अड्डा संचालित होने के बाद लोगों को रोडवेज बसों में यात्रा के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। विधायक मुन्ना सिंह चौहान के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल यह बस अड्डा एक साल से भी कम समय में तैयार किया गया है। यह पछवादून क्षेत्र का पहला अंतरराज्यीय बस अड्डा होगा।

ये भी पढ़ें  सीएम धामी की कोशिश लाई रंग, रेल मंत्रालय ने टनकपुर-देहरादून के मध्य नई ट्रेन के संचालन को प्रदान की स्वीकृति

विकासनगर तहसील क्षेत्र का हरबर्टपुर परिवहन सेवा का केंद्र है। हरबर्टपुर से उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तरप्रदेश, हरियाणा, पंजाब आदि राज्यों की रोडवेज बसें गुजरती हैं। यहां 24 घंटे बसों की आवाजाही रहती है। अभी जौनसार बावर, विकासनगर, हरबर्टपुर के आसपास पछवादून क्षेत्र के लोगों को बस पकड़ने के लिए हरबर्टपुर चौक पर खड़ा रहना पड़ता है। कई बार लोग लंबा इंतजार करते हैं और बस सीधी निकल जाती है।

विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने लोगों की परेशानी और परिवहन सेवा की जरूरत को समझते हुए अंतरराज्यीय बस अड्डे के निर्माण की योजना का खाका तैयार किया। वर्ष 2020 में परिवहन विभाग और एमडीडीए के साथ विधायक ने चिह्नित भूमि का निरीक्षण किया। दिसंबर 2021 में बस अड्डे के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। कार्यदायी संस्था एमडीडीए ने भी एक साल से भी कम समय में बस अड्डा बनाकर तैयार कर दिया। वहीं, बस अड्डा निर्माण की डेडलाइन अगले साल फरवरी तक थी। अब नए साल जनवरी में बस अड्डे का लोकापर्ण होने जा रहा है।I11 बसों की है बस अड्डे की क्षमताI

ये भी पढ़ें  सेब कास्तकरों का एक माह के भीतर शेष भुगतान के कृषि मंत्री गणेश जोशी ने दिए निर्देश

बस अड्डे की क्षमता 11 बसों की है। बस अड्डे में यात्रियों के बैठन के लिए बेंच, पेयजल, शौचालय आदि की व्यवस्था रहेगी। लोगों की सुविधा के लिए कैंटीन भी संचालित की जाएगी। बस अड्डे के निर्माण से कड़ी धूप, भीषण सर्दी और बारिश में बसों का इंतजार करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!