Global Investors Summit: PM मोदी ने किया इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन, धामी बोले- पीएम मोदी ने समिट की शोभा बढ़ाई

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून में उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का उद्घाटन किया। इससे पहले देहरादून पहुंचने पर पीएम मोदी ने रोड शो भी किया, इस दौरान लोगों ने पीएम मोदी का जबरदस्त स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून में उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के उद्घाटन समारोह में पारंपरिक गीत का भी आनंद लिया।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस दौरान अपने संबोधन में कहा- पीए्म मोदी ने समिट में पहुंचकर इसकी शोभा बढ़ाई है। धामी ने कहा- निवेशक के लिए उत्तराखंड में अच्छी आबोहवा है। राज्य निवेश के सभी मानदंडों को प्राप्त करता है। हमने विभिन्न सेक्टर में निवेश मित्र नियुक्त किए हैं, जो 5 करोड़ से ऊपर के प्रोजेक्ट के लिए काम करेंगे। एक ही मित्र प्रोजेक्ट को धरातल तक पहुंचाएगा।

ये भी पढ़ें  सेब कास्तकरों का एक माह के भीतर शेष भुगतान के कृषि मंत्री गणेश जोशी ने दिए निर्देश

धामी ने कहा- हमने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में निवेशकों के साथ 2.5 लाख करोड़ रुपए के MoU पर हस्ताक्षर का लक्ष्य रखा था मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने अपने लक्ष्य से अधिक निवेश के प्रस्तावों पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं…अभी तक 44,000 करोड़ रुपए का निवेश धरातल पर उतार दिया है। इससे लाखों रोजगारों का सृजन होगा।

सीएम धामी ने कहा कि हमारे विश्व स्तरीय आईटीआई रुड़की, आईआईएम काशीपुर जैसे संस्थाओं से निकलने वाले युवाओं के लिए हम यहीं मौके देने जा रहे हैं। उत्तराखंड का मुख्य सेवक होने के नाते भरोसा दिलाता हूं कि हमारी सरकार पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है।

ये भी पढ़ें  केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने नैनी सैनी एयरपोर्ट के लिए प्रदान की 42 सीटर विमान के संचालन को मंजूरी, सीएम धामी ने पीएम मोदी एवं केंद्रीय मंत्री सिंधिया का किया आभार व्यक्त

निवेशक सम्मेलन में पहुंचे अडानी एंटरप्राइज के निदेशक प्रणव अडानी ने आमंत्रित करने के लिए प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया। कहा कि देहरादून आना हमेशा सौभाग्य की बात होती है, जो मेरे ह्रदय में विशेष स्थान रखता है कहा कि उत्तराखंड की भूमि लैंड ऑफ गॉड है। राज्य में निवेश को लेकर पिछले पांच साल से यहां अप्रत्याशित बदलाव हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!