spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
spot_img
spot_img
Wednesday, November 30, 2022

अमेरिकी समुद्री व्यापारी कैडेटों ने कप्तान पर बलात्कार, समुद्र में शराब पीने का आरोप लगाया

यूएस कोस्ट गार्ड ने एक बयान में कहा कि उसने 2021 में कैडेटों के आरोपों से अवगत होने के तुरंत बाद एक जांच शुरू की। दूसरी ओर, कप्तान ने गार्ड को दिए एक बयान में सभी आरोपों से इनकार किया है।

अमेरिकी समुद्री व्यापारी कैडेटों ने कप्तान पर बलात्कार, समुद्र में शराब पीने का आरोप लगाया
अमेरिकी समुद्री व्यापारी कैडेटों ने कप्तान पर बलात्कार, समुद्र में शराब पीने का आरोप लगाया

समुद्र में एक जहाज पर कैडेटों के साथ मारपीट करने के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका के एक कप्तान पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है। समाचार एजेंसी सीएनएन के अनुसार, कप्तान ने दो कैडेटों को अपने कमरे में बुलाया और कथित तौर पर उनके पेय को धोखा दिया और उन्हें अटलांटिक महासागर में नौकायन करते हुए उन्हें खाने की पेशकश की। शिकायत के मुताबिक कैप्टन ने एक कैडेट से रेप किया।

जॉन मेरोन के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी कप्तान पर तटरक्षक बल के अनुसार बलात्कार और यौन उत्पीड़न के प्रयास के प्रावधानों का आरोप है। यह मामला अगस्त में दायर एक शिकायत पर आधारित है जिसमें आरोप लगाया गया था कि कैप्टन जॉन मेरोन की हरकतें कम थीं और समुद्र में काम करने का उनका लाइसेंस, यानी मर्चेंट मेरिनर क्रेडेंशियल रद्द कर दिया जाना चाहिए।

तटरक्षक बल द्वारा प्रारंभिक जांच की गई क्योंकि वे जहाजों पर कदाचार की रिपोर्ट करने के लिए जिम्मेदार हैं और उल्लंघनों की संख्या के आधार पर क्रेडेंशियल्स को रद्द करने की मांग कर सकते हैं। इनमें नशीली दवाओं का उपयोग और जहाजों पर हमला शामिल है। सीएनएन ने कहा कि यौन अपराधों के लिए नाविक की साख के खिलाफ कार्रवाई को उजागर करने वाले रिकॉर्ड दुर्लभ थे।

तटरक्षक बल ने एक बयान में कहा कि उसने 2021 में कैडेटों के आरोपों से अवगत होने के तुरंत बाद एक जांच शुरू की। दूसरी ओर, मेरोन ने गार्ड को दिए अपने बयान में आरोपों से इनकार किया है।

बार-बार यौन उत्पीड़न और दुर्व्यवहार के मामलों और आरोपों पर अमेरिका के समुद्री उद्योग के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की आलोचना हो रही है।

अकादमी के एक छात्र के एक ब्लॉग, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि उनके पर्यवेक्षक ने आवश्यक सी ईयर कोर्स के दौरान उसके साथ बलात्कार किया था, ने सेक्टर को झटका दिया और 2021 में आक्रोश पैदा किया। पोस्ट में, कथित पीड़िता ने कहा कि उसकी कक्षा में 50 महिलाओं में से, वह ‘समुद्र वर्ष के दौरान जबरन बलात्कार करने वाली कम से कम 5 महिलाओं’ को जानती थी।

साथ ही उक्त कप्तान के खिलाफ रेप का आरोप पहला नहीं है। 2011 में एक अन्य बलात्कार के आरोप में मेरोन का नाम है। सीएनएन ने बताया कि एक महिला अस्पताल पहुंची थी और उसे पीटा गया था। उसने आरोप लगाया था कि मेरोन के अपार्टमेंट में उसके साथ बलात्कार किया गया था और आपराधिक अदालत के रिकॉर्ड में उस नर्स का बयान शामिल है जिसने कथित पीड़िता की जांच की थी।

कप्तान को गिरफ्तारी का सामना करना पड़ा था और उसे दो साल के लिए जेल की सजा सुनाई गई थी। हालांकि, अपील अदालत में उनकी सजा को उलट दिया गया था।

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

15,000FansLike
545FollowersFollow
3,000FollowersFollow
700SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts

error: Content is protected !!
× Live Chat
%d bloggers like this: