उत्तरकाशी – उत्तराखंड के जनपद उत्तरकाशी में पिछले कुछ समय से नशे की प्रवृति बढती जा रही थी, नशे के कारोबार करने वाले बाहर से नशीला पदार्थ लाकर यहां के युवा पीढी को नशे की ओर धकेल कर उनके भविष्य से खेल रहे थे। परन्तु जब से मणिकान्त मिश्रा, पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी ने जनपद की कमान संभाली तो उनका जनपद में आते ही प्रथम कार्य नशे के कारोबारियों को जेल की सलाखों के पीछे भेजकर युवा पीढी को नशे की गर्द से बचाने का रहा और अपने इस प्रयास में वह सफल भी रहे.

जनपद में अपने 03 माह के कार्यकाल में उनके द्वारा कई नशा तस्करों को जेल भेजा जा चुका है अब तक उनके द्वारा जनपद में नशे के खिलाफ 11 अभियोग पंजीकृत किये गये हैं जिसमें 07 अभियोग स्मैक के पंजीकृत कर करीब 100 ग्राम अवैध स्मैक व 04 अभियोग चरस के पंजीकृत कर करीब 03 किग्रा0 चरस व 764 ग्राम अवैध अफीम बरामद की गई है।

आम जन ने किया एस0पी0 उत्तरकाशी का आभार प्रकट
आम जन ने किया एस0पी0 उत्तरकाशी का आभार प्रकट

विगत रविवार की रात्री में थाना कोतवाली उत्तरकाशी क्षेत्र में 33 ग्राम अवैध स्मैक के साथ पकडे गये दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी पर उनके गाँव के 15-20 व्यक्तियों के द्वारा पुलिस कार्यालय उत्तरकाशी में आकर उत्तरकाशी में उनके द्वारा चलाये जा रहे नशा मुक्त अभियान की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुये बताया गया कि उत्तरकाशी पुलिस के द्वारा विगत रविवार को जिन अभियुक्तों को पकडकर जेल भेजा गया है उनके द्वारा काफी समय से यहां के माहौल को खराब किया जा रहा था जो कि बाहर से नशीला पदार्थ लाकर यहां के युवा वर्ग को नशे में धकेल कर उनका भविष्य खराब कर रहे थे,आपके द्वारा उक्त अभियुक्त को गिरफ्तार कर उत्तरकाशी को नशा मुक्त करने में अपना अहम योगदान दिया गया है जिसके लिये हम सभी ग्रामवासी आपका हार्दिक अभिनन्दन करते है।

एस0पी0 उत्तरकाशी  व  अन्य
एस0पी0 उत्तरकाशी व अन्य

पुलिस अधीक्षक महोदय ने बताया कि आम जनमानस के सहयोग से ही नशे से युवा पीढी को मुक्त कराया जा सकता है। वो माता-पिता या परिवार के सदस्य जो इस नशे से पीड़ित है वो सामने आये और पुलिस के कार्य में सहयोग बढायें। उत्तरकाशी की जनता बहुत सरल व सह्रदय है। यहां नशे का प्रचलन है अन्य जगहों की अपेक्षा कम है, लेकिन जितना थोड़ा कुछ भी है उसे पुलिस और जन सहयोग से मिलकर समाप्त किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here