spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
spot_img
spot_img
Friday, February 3, 2023

गोल्डन ग्लोब अवॉड्र्स में  आरआरआर की जीत के बाद सबकी निगाहें क्रिटिक्स चॉइस अवॉड्र्स 2023 पर टिकी थीं। भारत के लिए भी यह पुरस्कार समारोह बेहद खास था, क्योंकि ब्लॉकबस्टर फिल्म  आरआरआर को इस पुरस्कार समारोह में एक या दो नहीं, बल्कि पूरे पांच नॉमिनेशन मिले थे। अब आखिरकार विजेताओं की घोषणा हो गई है और  आरआरआर को एक बार फिर जश्न मनाने का मौका मिल गया है। फिल्म को एक नहीं, बल्कि दो क्रिट्रिक चॉइस पुरस्कार मिले हैं।

क्रिटिक्स चॉइस अवॉड्र्स के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर किए गए पोस्ट में लिखा गया, फिल्म  आरआरआर की कास्ट और क्रू को सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म का पुरस्कार जीतने के लिए बहुत-बहुत बधाई। यही नहीं, सर्वश्रेष्ठ गाने की श्रेणी में भी  आरआरआर सबसे आगे रही। फिल्म के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट की तरफ से किए गए ट्वीट में लिखा गया, फिर नाटू नाटू का जलवा..यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि हमने बेस्ट सॉन्ग के लिए क्रिटिक चॉइस अवॉर्ड जीता।

सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की श्रेणी में ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट, अर्जेंटीना 1985, बार्डो, फॉल्स क्रॉनिकल ऑफ ए हैंडफुल ऑफ ट्रुथ्स, क्लोज और डिसीजन टू लीव जैसी बेहतरीन फिल्मों को नॉमिनेट किया गया था, लेकिन  आरआरआर ने सबको पछाड़ते हुए पुरस्कार अपने नाम किया।

आरआरआर बेस्ट पिक्चर बनने सेे चूक गई। बेस्ट पिक्चर का पुरस्कार एवरिथिंग एवरीवेयर ऑल एट वन्स को मिला, वहीं सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का खिताब इसी फिल्म के निर्देशक डैनियल क्वान और डैनियल शेनर्ट को मिला। बेस्ट वीएफएक्स का खिताब अवतार: द वे ऑफ वॉटर ने जीता।

क्रिटिक्स चॉइस अवॉड्र्स में  आरआरआर को बेस्ट पिक्चर, बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट विदेशी भाषा फिल्म, बेस्ट विजुअल अफेक्ट और बेस्ट सॉन्ग (नाटू नाटू) जैसी पांच श्रेणियों में नॉमिनेट किया गया था।  आरआरआर के इंस्टाग्राम पेज पर लिखा गया था, एक और दिन और  आरआरआर के लिए एक और माइलस्टोन। इस खबर से फिल्म के प्रशंसक सातवें आसमान पर थे। फिल्म की टीम के साथ प्रशंसकों को भी पूरी उम्मीद थी कि किसी न किसी श्रेणी में फिल्म जरूर बाजी मारेगी।

एसएस राजामौली, जूनियर एनटीआर और राम चरण के लिए 2023 ढेर सारी खुशियां लेकर आया है। पहले उनकी फिल्म  आरआरआर को ऑस्कर अवॉर्ड के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया और फिर उनकी इस फिल्म के गाने नाटू नाटू को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग के लिए गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड मिला। नाटू नाटू के म्यूजिक कंपोजर एमएम कीरवानी ने यह पुरस्कार अपने नाम किया है। इसे बेस्ट सॉन्ग (मोशन पिक्चर) की श्रेणी में नॉमिनेट किया गया था।

आरआरआर को अटलांटा फिल्म क्रिटिक्स सर्कल द्वारा बेस्ट इंटरनेशनल पिक्चर के रूप में सम्मानित किया गया है। सैटर्न अवॉड्र्स 2022 में बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म का अवॉर्ड भी यह अपने नाम कर चुकी है। इसने फिलाडेल्फिया फिल्म फेस्टिवल में नैरेटिव ऑडियंस अवार्ड भी जीता था। राजामौली को इसके लिए न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल की तरफ से सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के पुरस्कार से नवाजा गया। बीते दिन कीरवानी ने एलए क्रिटिक्स सर्कल में फिल्म के लिए बेस्ट स्कोर का अवॉर्ड अपने नाम किया।

बता दें कि बीते दिनोंं बीएएफटीए ने भी पुरस्कारों के लिए अलग-अलग श्रेणियों में एक लॉन्गलिस्ट जारी की थी। यहां  आरआरआर को फिल्म नॉट इन इंग्लिश लैंग्वेज श्रेणी की लॉन्गलिस्ट में शामिल किया गया है। इसके लिए फाइनल नॉमिनेशन की घोषणा 19 जनवरी को होगी।

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

15,000FansLike
545FollowersFollow
3,000FollowersFollow
700SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts

error: Content is protected !!
× Live Chat
%d bloggers like this: