देवबन्द : बजरंग दल की चेतावनी के बाद हरकत में आई पुलिस संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज चुनावी रंजिश को लेकर थाना क्षेत्र के गांव खटोली में हुए बवाल के मामले में पुलिस ने पूर्व प्रधान समेत पांच लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है आरोपियों की तलाश में पुलिस की टीम दबिश दे रही है थाना क्षेत्र के गांव खटोली में विगत 2 दिनों पूर्व कश्यप समाज के नीटू और पूर्व प्रधान पक्ष के नेता और दोनों के बीच प्रधानी के चुनाव में वोट डालने को लेकर कहासुनी हो गई थी|

विकास त्यागी बजरंग दल प्रांत संयोजक
विकास त्यागी बजरंग दल प्रांत संयोजक

जिसके बाद पूर्व प्रधान व उनके पक्ष के लोगों ने नीटू कश्यप के घर पर पथराव कर दिया था इसी दौरान जमकर मारपीट हुई मारपीट में कई लोग घायल हो गए थे गांव में तनावपूर्ण स्थिति के चलते पुलिस ने बमुश्किल ही स्थिति को शांत कराया गया, और लेकिन पुलिस मामले को ठंडे बस्ते में डालकर खानापूर्ति करती दिखाई दी तो बजरंग दल ने मामले का संज्ञान लिया तो पुलिस के होश उड़ गए ।

डाउनलोड शोरवी मार्ट ऐप
डाउनलोड शोरवी मार्ट ऐप

तभी आनन फानन में पुलिस ने मामला दर्ज किया बजरंग दल के प्रांत संयोजक विकास त्यागी ने बताया कि शुरुआती दौर में पुलिस प्रशासन समाजवादी नेताओं के दबाव में आकर मामले को ठंडे बस्ते में डालकर आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रही थी तभी ग्रामीणों से जानकारी मिलने के बाद उन्होंने उच्च अधिकारियों से जैसे ही बात की तब उन्होंने जल्द से जल्द मुकदमा दर्ज करने की बात कही अगर मुकदमा दर्ज नहीं होता है तो धरना देने की चेतावनी दे डाली । तभी आनन-फानन में पुलिस प्रशासन ने मुकदमा दर्ज किया ।

Divya Swaswari Coronil

वही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने, बूथ अध्यक्ष से ली पूरे प्रकरण की जानकारी उचित कार्रवाई का दिलाया आश्वासन, जल्द होगी कार्रवाई |

मुजफ्फरनगर के शिवसैनिकों ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को ललकारा

खटोली प्रकरण में, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने स्वयं फोन कर बूथ अध्यक्ष से जाना हाल-चाल खटोली प्रकरण में पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न किए जाने से नाराज भाजपा के बूथ अध्यक्ष द्वारा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को भेजी गई शिकायत का संज्ञान लेते हुए स्वयं प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने फोन कर पार्टी के बूथ अध्यक्ष से वार्ता कर आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। प्रदेश अध्यक्ष द्वारा पूरे प्रकरण में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई का आश्वासन देते हुए कहा कि पार्टी की छवि खराब करने वाले लोग बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

बजाज कैपिटल
बजाज कैपिटल

गौरतलब हो कि विगत तीन दिन पूर्व थाना नगला क्षेत्र के गांव खटोली में पंचायती चुनाव की रंजिश को लेकर पूर्व प्रधान व उसके समर्थकों ने कश्यप समाज के घर पर हमला कर दिया। हालांकि पुलिस द्वारा पूरे प्रकरण में मुकदमा तो दर्ज कर लिया गया लेकिन एक भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गई।

जिसके चलते भाजपा के खटोली बूथ अध्यक्ष प्रभात कश्यप ने पूरे प्रकरण की जानकारी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की ईमेल आईडी पर भेजते हुए बताया कि गांव में कश्यप समाज के लोगों की आबादी बहुत कम है, जिसके चलते समाजवादी से जुड़े लोग उनके परिवार पर हमला कर रहे हैं,आरोप लगाया कि पंचायती चुनाव में वोट ना देने से नाराज होकर उनके परिवार के लोगों को परेशान किया जा रहा है।

पूरे प्रकरण में पुलिस मुकदमा दर्ज करने के बाद भी आरोपियों के यहां कार्रवाई करने के बजाए खानापूर्ति कर वापस लौट रही है। पूरे प्रकरण का संज्ञान लेते हुए मंगलवार की देर रात्रि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भाजपा के बूथ अध्यक्ष प्रभात कश्यप को फोन कर अपना परिचय दिया, जिसके बाद उन्होंने पूरे प्रकरण की जानकारी ली और कश्यप समाज के लोगों को आश्वासन दिया कि उनके खिलाफ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा, आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

इतना ही नहीं उन्होंने पार्टी कार्यकर्ता से यह भी पूछा कि पूरे प्रकरण में स्थानीय नेताओं द्वारा क्या मदद की गई? जिस पर उन्होंने ने बताया की बजरंग दल के हस्तक्षेप के बाद ही पुलिस ने मुकादमा दर्ज किया है।

बूथ अध्यक्ष प्रभात कश्यप के मुताबिक पार्टी प्रदेश अध्यक्ष तो उन्होंने पूरे प्रकरण की जानकारी दी है जिस पर उन्हें पार्टी प्रदेश अध्यक्ष द्वारा आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही कराने, और समाज के लोगों को इंसाफ दिलाने का आश्वासन दिया गया है। प्रभात कश्यप के मुताबिक आरोपित लोगों पर पूर्व में भी कई अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। लेकिन अपने राजनीतिक रसूख के चलते वह हर बार बच जाते हैं। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग भी की।

डाउनलोड शोरवी मार्ट ऐप
डाउनलोड शोरवी मार्ट ऐप

मामला बढ़ता देख पुलिस के हाथ पांव फूल गए और मंगलवार को पुलिस ने नीटू कश्यप की तहरीर पर पूर्व प्रधान जमील अहमद फैयाज अहमद नईम खान इरफान और मेहताब समेत कई लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147 452 323 504 506 427 के तहत दर्ज कर लिया प्रभारी निरीक्षक कृष्ण पाल सिंह ने बताया आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर दबिश दी जा रही है।

डाउनलोड शोरवी मार्ट एप्लीकेशन
डाउनलोड शोरवी मार्ट एप्लीकेशन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here