spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
spot_img
spot_img
Saturday, June 25, 2022
HomeOtherदेहरादून में कालाबाजारी करने वाला मेडिकल स्टोर मालिक गिरफ्ता

देहरादून में कालाबाजारी करने वाला मेडिकल स्टोर मालिक गिरफ्ता

-

देहरादून में कालाबाजारी करने वाला मेडिकल स्टोर मालिक गिरफ्ता, 1200 रुपये प्रिंट रेट का ऑक्सीमीटर 2200 रुपये में बेचने वाला मेडिकल स्टोर मालिक गिरफ्तार|

डाउनलोड शोरवी मार्ट ऐप
डाउनलोड शोरवी मार्ट ऐप

 

हेल्प लाइन No :- 9411112780, 9412029536 आप भी कालाबाजारी रोकने के लिए पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी किये गए इन नम्बरों पर शिकायत कर सकते हैं।

 

डीजीपी अशोक कुमार ने की अधिकारियों के साथ कोरोना को लेकर बैठक

 

देहरादून । वर्तमान में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत् जीवन रक्षक औषधी, वैक्सीन, Pulse oxymeter व ऑक्सीजन की मांग काफी बढ़ गयी है। उक्त अवसर का लाभ उठाकर लोगों की मजबूरी का फायदा उठाने का प्रयास कर रहे है |

 

कालाबाज़ारी पर अंकुश लगाने और आमजन को महँगे दामो पर कोविड काल मे दवाएं और आवश्यक वस्तुएं देने की शिकायतों पर कार्यवाही के लिए स्पेशल टास्क फोर्स कार्यालय में पुलिस मुख्यालय के निर्देश के क्रम में हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है।

डाउनलोड शोरवी मार्ट ऐप
डाउनलोड शोरवी मार्ट ऐप

 

उपरोक्त हेल्पलाइन में प्राप्त सूचना को निरंतर तस्दीक कर कार्यवाही की जा रही साथ ही सूचनाओ को संबंधित थाने,विभाग को भी शेयर किया जा रहा है। इसी क्रम में स्पेशल टास्क फोर्स को सूचना प्राप्त हुई कि साई मेडिकोज कुठालगेट पर आवश्यक वस्तु ऑक्सिमेटर की ओवररेटिंग 1000 रुपये ज्यादा कर बेची जा रही है।

 

आज ही वैक्सीन के लिए रजिस्टर करें |
आज ही वैक्सीन के लिए रजिस्टर करें |

 

गोपनीय रूप से एक आरक्षी को स्पेशल टास्क फोर्स से गोपनीय जानकारी के लिए लगाया गया। देर रात मेडिकल स्टोर पर SI विपिन बहुगुणा व आरक्षी देवेंद्र मंगाई,वीरेंद्र नौटियाल द्वारा छापा मारकर उपरोक्त ऑक्सिमेटर के बिल,उसके क्रय किये गए रिकार्ड्स जब्त किए तो पता चला कि chinese oxymeter जिसकी कीमत अधिकतम 1200 रुपये बिल में है वो 2200 रुपये में बेचने की पुष्टि हुई*।

डाउनलोड शोरवी मार्ट एप्लीकेशन
डाउनलोड शोरवी मार्ट एप्लीकेशन

 

कालाबाज़ारी करने पर अभियुक्त को गिरफ्तार कर मुकदमा थाना राजपुर पर पंजीकृत किया गया।

यह कार्यवाही एक शिकायतकर्ता द्वारा पुलिस मुख्यालय द्वारा महामारी के दौरान हो रही कालाबाजारी को रोकने के लिए जारी हेल्पलाइन नंबर पर की गई शिकायत के पश्चात STF द्वारा की गई है ।

20% की छूट शोरवी मार्ट की ऐप पर अभी डाउनलोड करें|
20% की छूट शोरवी मार्ट की ऐप पर अभी डाउनलोड करें|

 

पुलिस मुख्यालय के द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर पर कोई भी व्यक्ति शिकायत करता है तो उस पर तत्काल कार्रवाई किए जाने के निर्देश पुलिस महानिदेशक द्वारा विगत कुछ समय पहले सभी को दिए गए थे ।

हेल्प लाइन no. 9411112780, 9412029536 पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी किये गए हैं।

ईसंजीवनी टेलीकंसल्टेशन
ईसंजीवनी टेलीकंसल्टेशन

 

गिरफ्तारी का विवरण
राजेश गुप्ता । 2200 रुपये की ऊंची कीमत पर 1200 रुपये की पल्स ऑक्सीमीटर बेचने का आरोप है। इसके खिलाफ राजपुर पुलिस स्टेशन में अपराध संख्या 73/2021 sect. 420 आईपीसी / sect. 53 डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट और sect. 3 महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गिरफ्तार करने वाली टीम
पुलिस उपनिरीक्षक विपिन बहुगुणा
कांस्टेबल देवेंद्र ममगाई,
कांस्टेबल वीरेंद्र नोटियाल

 

कोरोना को लेकर डीजीपी अशोक कुमार की जनपद के सभी प्रभारियों के साथ बैठक

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

15,000FansLike
545FollowersFollow
3,000FollowersFollow
700SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts

%d bloggers like this: