हरिद्वार :कोरोना में बेसहारा हुए बच्चों का सहारा बनेंगे महामंडलेश्वर स्वामी रुपेंद्र प्रकाश सन्तों ने विपत्ति के समय हमेशा समाज का मार्गदर्शन किया है। समाज को नई दिशा देने के लिए समय समय पर सन्त समाज आगे आता रहा है। इस बार प्राचीन अवधूत मण्डल आश्रम के परमाध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी रूपेंद्र प्रकाश महाराज ने घोषणा की है कि कोरोना महामारी से आनाथ हुए बच्चों के पालन पोषण, शिक्षा, स्वस्थ्य की जिम्मेदारी वह उठाएंगे।

आज ही वैक्सीन के लिए रजिस्टर करें |
आज ही वैक्सीन के लिए रजिस्टर करें |

महामंडलेश्वर स्वामी रूपेंद्र प्रकाश ने कहा कि कोरोना के काल से पूरे पूरे परिवार खत्म हो जा रहे है। कई जगह पर देखने सुनने में आ रहा है कि कोरोना से पति-पत्नी दोनों की मृत्यु हो जा रही है। परिवार में छोटे बच्चे आनाथ हो रहे है। ऐसे सभी बच्चों का वह पालन-पोषण करने को तैयार है। उन्होंने कहा जिसकी भी जानकारी में ऐसा कोई विषय आता है तो वह उन्हें बताए, वह तत्काल ही ऐसे बच्चों की जिम्मेदारी लेने को तैयार है।

डाउनलोड शोरवी मार्ट ऐप
डाउनलोड शोरवी मार्ट ऐप

सर्वविदित है कि प्राचीन अवधूत मण्डल आश्रम के पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर स्वामी रूपेन्द्र प्रकाश जी महाराज ने हरिद्वार के संतो और जनता को स्वामी रामप्रकाश धर्मार्थ चिकित्सालय के माध्यम से चिकित्सा क्षेत्र में बहुत बड़ा योगदान किया,जिसमें संतो को निशुल्क चिकित्सा प्रदान की जाती है। वर्तमान कोरोना महामारी के संकट में कोविड का आमजन को निशुल्क इलाज किया जा रहा है। आप द्वारा धार्मिक, सामाजिक और सेवा कार्यों के माध्यम से हरिद्वार की अनवरत सेवा होती है।

डाउनलोड शोरवी मार्ट ऐप
डाउनलोड शोरवी मार्ट ऐप

इस समय कोरोना वैश्विक महामारी के के कारण परिवार में जो संकट आया है बहुत विकराल है जिसके कारण मृत्यु की संख्या बढ़ी है जिसके कारण माता पिता की दुर्भाग्य से मौत हो गयी उस परिवार में कोई नाबालिग बच्चे जिनका पालन पोषण नहीं हो सकता उनका पालन प्राचीन अवधूत मण्डल आश्रम के पीठाधीश्वर स्वामी रूपेन्द्र प्रकाश द्वारा किया जाना बहुत सकारात्मक और प्रेरणाप्रद पहल है ।

महामंडलेश्वर रूपेंद्र प्रकाश अपने रचनात्मक कार्यों को लेकर जान जाते हैं अब से पहले भी महाराज जी के संज्ञान में जो भी इस तरह के विषय आते हैं वह बहुत ही गंभीरता के साथ आम जनमानस की मदद करते हैं

डाउनलोड शोरवी मार्ट ऐप
डाउनलोड शोरवी मार्ट ऐप

 

श्रीमती अलकनंदा अशोक ने पुलिस कर्मियों को दिए कोविड से बचाव एवं मानसिक रुप से सुदृढ़ बने रहने हेतु सुझाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here