spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
spot_img
spot_img
Saturday, February 4, 2023

दक्षिण भारतीय फिल्मों की सफलता ने भारतीय सिनेमा को एकसूत्र में पिरो दिया है। अब भारत में सिनेमा को क्षेत्र के लिहाज से बॉलीवुड, कॉलीवुड, टॉलीवुड कहने का चलन खत्म होता नजर आ रहा है। मीडिया भी इस मामले में आगे आ रहा है अब वो सिनेमा को भारतीय सिनेमा के नाम से संबोधित कर रहा है, जहाँ अलग-अलग भाषाओं में फिल्मों का निर्माण हो रहा है। दर्शकों को सभी भाषाओं की फिल्मों ने अपनी ओर आकर्षित किया है। पिछली 30 सितम्बर को प्रदर्शित हुई कन्नड़ भाषा की फिल्म ने अपनी ब्लॉकबस्टर सफलता से यह सिद्ध कर दिया है कि फिल्म कोई सी भी भाषा में बनी यदि वह दर्शकों को भा गई तो फिर सफलता मिलना मुश्किल नहीं है।

ऐसे में कन्नड़ सिनेमा की फिल्म कांतारा एक बड़ा उदाहरण पेश कर रही है। बिना किसी प्रमोशन और बिना चर्चित नामों के साथ हिंदी सिनेमाघरों पर पहुंची कन्नड़ सिनेमा की फिल्म कांतारा दिन प्रतिदिन बेहतरीन कमाई कर रही है। ऋषभ शेट्टी की फिल्म को हिन्दी में प्रदर्शित हुए 3 सप्ताह पूरे हो चुके हैं और इसने इस शुक्रवार 4 नवम्बर को 4थे सप्ताह में प्रवेश किया है। फिल्म की सफलता को देखते हुए पिछले सप्ताह इसके शोज व स्क्रीन्स में जबरदस्त बढ़ोतरी की गई थी। फिल्म की कमाई में चौथे शनिवार को बड़ा उछाल देखा गया और करीब 2-3 करोड़ की रेंज में कारोबार कर रही ये फिल्म चौथे शनिवार 4.15 करोड़ रुपये कमा ले गई है। बताया जा रहा है कि रविवार को इस फिल्म ने हिन्दी बॉक्स ऑफिस पर लगभग 5 करोड़ का कारोबार करने में सफलता प्राप्त की है। जिससे फिल्म ने अब तक हिंदी सिनेमाघरों से कुल 63 करोड़ रुपये की कमाई कर डाली है। इसके बाद उम्मीद है कि फिल्म आसानी से हिंदी थियेटर्स से करीब 75 करोड़ की रकम हासिल कर सकेगी।

तरण आदर्श का कहना है कि जिस गति से यह फिल्म कारोबार कर रही है उसे देखते हुए कोई आश्चर्य नहीं होगा कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ के आंकड़े को छूने में सफल हो जाए। इसका कारण यह है कि आगामी सप्ताह बॉक्स ऑफिस पर कोई बड़ी हिन्दी फिल्म नहीं है। ऐसा नहीं है कि पूरी तरह बॉक्स ऑफिस खाली रहेगा लेकिन जितनी चर्चा कांतारा को लेकर हो रही है उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि यह फिल्म 100 करोड़ तक पहुँचने में सफल हो जाएगी।

जबकि, वल्र्डवाइड स्तर पर भी ये फिल्म शानदार कमाई करने में सफल हुई है। फिल्म को महज 16 करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया है। फिल्म अब तक वल्र्डवाइड स्तर पर 300 करोड़ रुपये की कुल कमाई हासिल कर चुकी है। मेकिंग बजट के मुकाबले ये रकम कई गुणा ज्यादा है।

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

15,000FansLike
545FollowersFollow
3,000FollowersFollow
700SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts

error: Content is protected !!
× Live Chat
%d bloggers like this: