spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
spot_img
spot_img
Thursday, December 1, 2022

देहरादून। आज शुक्रवार को भी राजधानी देहरादून में कई कारोबारियों के ठिकानों पर इनकम टैक्स कार्रवाई जारी है। बृहस्पतिवार सुबह आयकर विभाग के अधिकारी दर्जनों गाड़ियों के काफिले के साथ देहरादून पहुंचे थे। दिल्ली से आई आयकर विभाग की टीम ने देहरादून के नामी रियल एस्टेट एवं होटल कारोबारी मंजीत जौहर और उनके साथियों के 50 से अधिक ठिकानों पर छापे मारे थे। बताया जा रहा है कि इन्होंने सहारनपुर के शहद कारोबारी के साथ मिलकर देहरादून, सहारनपुर और ऋषिकेश में प्रॉपर्टी में बड़ा निवेश किया था। आरोप है कि इसके लिए बड़े पैमाने पर कर चोरी की। हालांकि, आयकर के किसी अधिकारी ने इसका खुलासा नहीं किया है। कर चोरी से संबंधित सैकड़ों दस्तावेजों को टीमों ने कब्जे में लिया है।

सबसे पहले ये गाड़ियां पुलिस लाइन में इकट्ठा हुईं। यहां से फोर्स के साथ अलग-अलग दिशाओं में चली गईं। देहरादून में एक टीम ऊन कारोबारी विजय टंडन के घर नेशविला रोड, दूसरी रेसकोर्स में रियल एस्टेट कारोबारी राज लुंबा, तीसरी डालनवाला में होटल कारोबारी मंजीत जौहर के घर पहुंची। चौथी टीम ऋषिकेश गई। सूत्रों के अनुसार, आयकर विभाग के स्थानीय अधिकारियों की अगुवाई में यह कार्रवाई की गई।मेहता ब्रदर्स, नट्स भाटिया और नवीन कुमार मित्तल के घर और दफ्तरों पर भी छापे मारे गए। सूत्रों ने बताया कि ये सभी कारोबारी एक ही सिंडीकेट के सदस्य हैं। इन्होंने सहारनपुर के एक शहद कारोबारी के साथ मिलकर देहरादून, ऋषिकेश और सहारनपुर में प्रॉपर्टी में बड़ा निवेश किया है। इसी मामले में उनकी शिकायत की गई थी। आयकर विभाग की यह कार्रवाई बृहस्पतिवार देर रात तक चल रही थी। बताया जा रहा है कि कार्रवाई अगले चार से पांच दिन तक जारी रह सकती है।

नेशविला रोड पर टंडन परिवार के घर के बाहर कुछ युवक खड़े थे। युवकों ने बताया कि वह सोफा बनाने घर आए थे। एकाएक यहां गाड़ियां आकर रुकीं और पुलिसकर्मियों के साथ कुछ लोग भीतर आए। इन लोगों ने उन्हें चले जाने को कहा तो सभी बाहर आकर खड़े हो गए। कुछ सामान अंदर था। उसे लेने के लिए भी बाद में आने के लिए कहा गया।ऋषिकेश में आयकर विभाग की टीम ने बिल्डर एवं होटल व्यवसायी मंजीत जौहर के हरिद्वार रोड स्थित एमजे प्रॉपर्टीज और जौहर फाइनेंसर्स के कार्यालय में छापे मारे। टीम हरिद्वार रोड स्थित मंजीत जौहर के इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम भी पहुंची। लेकिन, साप्ताहिक बंदी होने के चलते शोरूम बंद था।

टीम ने रेलवे रोड स्थित मंजीत जौहर और उनके पार्टनर नितिन गुप्ता के होटल विलाना में भी कार्रवाई की। साथ ही लाला लाजपत राय मार्ग स्थित होजरी व्यवसायी नितिन गुप्ता के गढ़वाल होजरी शोरूम भी पहुंची लेकिन बाजार बंदी के चलते शोरूम में ताला लगा था। टीम ने देहरादून रोड स्थित मंजीत जौहर और उनके पार्टनर नितिन गुप्ता के आवास पर छापेमारी कर आय और संपत्ति से जुड़े दस्तावेजों को खंगाला। आभूषण और नकदी से संबंधित दस्तावेजों की भी जांच की गई। टीम ने कई दस्तावेज कब्जे में लिए हैं।

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

15,000FansLike
545FollowersFollow
3,000FollowersFollow
700SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts

error: Content is protected !!
× Live Chat
%d bloggers like this: