spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
spot_img
spot_img
Friday, September 30, 2022

देहरादून(उत्तराखंड भास्कर) | त्यागी सभा देहरादून की साधारण सभा दिंनाक 5 सितंबर 2021 रविवार को शिवालिक एकेडमी राजावाला देहरादून मे आयोजित की गई ।

त्यागी सभा देहरादून की साधारण सभा दिंनाक 5 सितंबर 2021 रविवार को शिवालिक एकेडमी राजावाला देहरादून मे आयोजित की गई।
त्यागी सभा देहरादून की साधारण सभा दिंनाक 5 सितंबर 2021 रविवार को शिवालिक एकेडमी राजावाला देहरादून मे आयोजित की गई।

साधारण सभा के लिए सेवाराम त्यागी को अध्यक्ष मनोनीत कर त्यागी सभा देहरादून के अध्यक्ष सतीश कुमार त्यागी ने फुल माला पहना कर स्वागत किया ओर मंच पर आसीन किया गया । साधारण सभा का संचालन सचिव नीरज कान्त त्यागी ने किया । त्यागी सभा देहरादून के संरक्षक 1.कर्नल सुरेश चन्द त्यागी
2. हरीराज त्यागी
3.राजेन्द्र त्यागी

सभी संरक्षक मंडल का सभा के उपाध्यक्षो सतपाल ,सोमदत्त,अनिल माछरा व अनिल सैदपुर द्वारा स्वागत के उपरांत कार्रवाई शूरू की गई । सभा मे उपस्थित सभी बुजुर्गों का सभा के समस्त पदाधिकारियों द्वारा फुल माला से स्वागत सत्कार किया गया फिर त्यागी सभा देहरादून के सचिव नीरज कान्त त्यागी द्वारा अपनी वार्षिक रिपोर्ट 31 मार्च 2021 तक को पढकर सुना गया जिसमे सचिव ने बताया कि सभा का बैंक खाता पिछले काफी समय से बन्द पडा था इस बैंक खाते को चालू कराने हेतु आवश्यक कार्रवाई की गई कार्रवाई के फल स्वरूप अगस्त 2020 से यह बैंक खाता विधिवत चालू है।

सभी समाज के लोगों को आपस में जोड़ने के लिए फोन निर्देशिका का महत्वपूर्ण महत्व है परंतु वर्ष 2005 के पश्चात त्यागी समाज की कोई फोन निर्देशिका प्रकाशित नहीं हो पाई है प्रबंधन कार्यकारिणी के सभी सदस्य ने प्रस्ताव किया कि 2005 से अभी तक बहुत कुछ बदल गया है कुछ त्यागी भाई दूसरे शहर में चले गए हैं और कुछ त्यागी भाई देहरादून में आए हैं अतः सर्वसम्मति से नई फोन निर्देशिका शीघ्र प्रकाशित करने का निर्णय लिया गया सभी निवासियों से संपर्क करके डाटा इकट्ठा करना एक जटिल व जोखिम भरा कार्य था फिर भी जनवरी 2021 तक अधिकतम निवासियों का डाटा एकत्रित करके त्यागी चेतना नाम से फोन निर्देशिका 2021 प्रकाशित की गई जिसका विमोचन फरवरी 2021 में हुआ त्यागी चेतना में 466 निवासी की जानकारी के साथ ही स्वास्थ्य पुलिस प्रशासन संबंधी फोन नंबर दिए गए हैं ताकि आवश्यकता पड़ने पर इनसे संपर्क किया जा सके ।

पैसों से जुड़े किसी भी साइबर फ्रॉड के लिए हेल्पलाइन नंबर 155260 पर करें कॉल, बच जाएगी आपकी मेहनत की कमाई
पैसों से जुड़े किसी भी साइबर फ्रॉड के लिए हेल्पलाइन नंबर 155260 पर करें कॉल, बच जाएगी आपकी मेहनत की कमाई

त्यागी सभा देहरादून का पंजीकरण जुलाई सन 2000 में कराया गया था जिसकी वैधता 5 वर्ष बाद जुलाई 2005 में समाप्त हो गई बाद के वर्षों में नवीनीकरण का प्रयास तो किया गया परंतु कोई ना कोई व्यवधान आ गया परिणाम स्वरूप सभा के पंजीकरण का नवीनीकरण नहीं हो सका वर्तमान प्रबंधन कार्यकारिणी ने इस विषय को गंभीरता पूर्वक लिया 21 वर्ष के आवश्यक दस्तावेज नियमावली के अनुसार तैयार करना एक चुनौतीपूर्ण कार्य था सभा के अध्यक्ष के मार्ग निर्देशन और पूर्ण कार्यकारिणी के सहयोग से आवश्यक दस्तावेज तैयार करके 22 जुलाई 2021 को रजिस्टार ऑफिस में फाइल जमा करा दी गई है रजिस्टार ऑफिस में दस्तावेजों की जांच परीक्षण के उपरांत सूची पंजीकरण होगा और आगे की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी 21 वर्षों के दस्तावेजों का परीक्षण एक जटिल कार्य है जिसमें तेरी कई महीने लग सकते हैं हमें विश्वास है की नवीनीकरण इस वर्ष हो जाएगा और प्रबंधन कार्यकारिणी की एक बड़ी उपलब्धि होगी वित्त वर्ष 2020-21 में प्रबंधन कार्यकारिणी की पांच बैठके भिन्न-भिन्न स्थानों पर आयोजित की गई सभी बैठकों में अनुशासन एवं कोरोनावायरस से बचाव का पूरा ध्यान रखा गया इन बैठकों में सभी सम्मानित सदस्य के विचार जानकर ही बहुमत के आधार पर निर्णय लिए गए प्रबंधन कार्यकारिणी ने मार्च 2021 में होली मिलन कार्यक्रम भी रखा था परंतु करोना संक्रमण के तेजी से फैलाव व विभिन्न प्रतिबंधों के कारण स्थगित करना पड़ा भविष्य में त्यागी मिलन पिकनिक धार्मिक स्थानों की यात्रा कार्यक्रम रखा जाएगा जिसमें आप सभी का पूर्ण सहयोग अपेक्षित है इस प्रकार प्रबंधन कार्यकारिणी अपने दायित्वो का निर्वहन करते हुए आपकी अपेक्षाओं के अनुरूप कार्य करते हुए प्रगति पथ पर अग्रसर है ।
इसके बाद सभा के अध्यक्ष सतीश कुमार त्यागी जी ने अपने अध्यक्षा भाषण मे त्यागी समाज के एकजुटता व सभा को प्रगति की ओर ले जाने पर प्रकाश डाला ओर शिवालिक एकेडमी राजावाला रोड देहरादून के सी.एम.डी.श्री सोमदत्त त्यागी जी को सभा की, सहभोज की इतनी अच्छी व्यवस्था करने पर बहुत बहुत धन्यवाद व आभार व्यक्त किया । अन्त मे साधारण सभा 2021 के अध्यक्ष ने सभी का धन्यवाद प्रस्तुत करते हुए सभा की समाप्ति की घोषणा की । सभा मे निम्न त्यागी बन्धुओं ने भाग लिया। इस दौरान कवि एवम कवयित्री श्रीकांतश्री,महिमाश्री ने कविता सुनाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

मास्क सही न लगाया तो लगेगा अब इतना जुर्माना, जेब हो जाएगी खाली

 

डा राधेश्याम त्यागी, प्रवीन त्यागी टीटू, आनन्द त्यागी पार्षद,दुष्यन्त त्यागी, धीरेन्द्र त्यागी,राकेश त्यागी,संजीव त्यागी,डॉ आर एस त्यागी,जितेंद्र त्यागी,रामेश्वर त्यागी,के के त्यागी,राजपाल त्यागी,रामनरेश त्यागी,अजय त्यागी,अमित त्यागी,नीलम त्यागी आदि मौजूद थे।

 

 

 

 

धामी सरकार स्वरोजगार योजना को लेकर हुई सख्त
धामी सरकार स्वरोजगार योजना को लेकर हुई सख्त

धामी सरकार स्वरोजगार योजना को लेकर हुई सख्त

 

 

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

15,000FansLike
545FollowersFollow
3,000FollowersFollow
700SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts

error: Content is protected !!
× Live Chat
%d bloggers like this: