मुंबई के भांडुप क्षेत्र के एक निजी COVID-19 सनराइज अस्पताल में शुक्रवार सुबह भयंकर आग लगने से 10 लोगों की दर्दनाक हादसे में मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही दमकल के 23 वाहन घटनास्थल पर पहुंच गए थे। जहां कोरोना संक्रमित 76 रोगी इस अस्‍पताल में भर्ती थे। यह अस्‍पताल एक मॉल की तीसरी मंजिल पर स्थित है। वही मामले की जानकारी देते हुए
मुंबई के पुलिस कमिश्‍नर ने कहा मुंबई के सनराइज अस्‍पताल में आग लगने से 10 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। इस पूरे मामले में अस्‍पताल प्रबंधन पूरी तरह से जिम्‍मेदार है। जिसमें दोषियों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा।

मुंबई के कोरोना अस्पताल में लगी आग,10 लोगो की मौत
मुंबई के कोरोना अस्पताल में लगी आग,10 लोगो की मौत

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोविड़ 19 समाचार उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 192 में पॉजिटिव मरीज पाए गए

वही बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने भांडुप आग की घटना में जांच का आदेश दिए हैं, बता दे इस दर्दनाक हादसे में अब तक10 लोगों की जान जा चुकी है। मुंबई के संरक्षक मंत्री असलम शेख के अनुसार जांच में सामने आया है कि अस्पताल और मॉल में आग से सुरक्षा के उपाय उपलब्‍ध थे। इस मामले में जिम्मेदार पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मुंबई के कोरोना अस्पताल में लगी आग 10 लोगो की मौत

वही पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) प्रशांत कदम के अनुसार, आग को बुझाने के लिए करीब 23 दमकल वाहन अस्पताल पहुंच चुके हैं। ये निजी अस्‍पताल मॉल की तीसरी मंजिल पर स्थित है इसमें 76 COVID-19 रोगियों को भर्ती करवाया गया था। बताया जा रहा है आग देर रात 12 बजकर 30 मिनट पर मॉल की पहली मंजिल पर लगी थी। ये लेवल-3 या लेवल-4 की आग बतायी जा रही है। डीसीपी कदम की माने तो, ” मौके पर 23 दमकल वाहन मौजूद हैं।

Mumbai News sunrise hospital
Mumbai News sunrise hospital

इस घटना के बारे में मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा, “मैंने पहली बार किसी मॉल में अस्पताल देखा है। यह बहुत गंभीर स्थिति है। अस्‍पताल में भर्ती मरीजों में से सात मरीज वेंटीलेटर पर थे। जबकि 70 मरीजों को दूसरे अस्‍पताल में भर्ती करवा दिया गया है। आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है जांच जारी है

और अधिक पढ़ें:- सीएम तीरथ सिंह रावत ने की वर्चुअल प्रेस वार्ता

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here