spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
spot_img
spot_img
Saturday, February 4, 2023

उत्तर प्रदेश।  निकाय चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में ‘ट्रिपल इंजन सरकार’ सुनिश्चित करने के अभियान पर हैं। अलग-अलग शहरों में निरंतर हो रहा प्रबुद्ध सम्मेलन इसी अभियान का हिस्सा है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री रविवार को गोरखपुर में प्रबुद्ध सम्मेलन कर लोगों को निकाय स्तर पर भी समान विचारधारा की सरकार की खूबियां बताएंगे।

इस अवसर पर वह शहर को 950 करोड़ रुपये की चार बड़ी विकास परियोजनाओं की सौगात भी देंगे। गोरखपुर, मुख्यमंत्री योगी के ट्रिपल इंजन सरकार के फार्मूले का एक उदाहरण भी है। केंद्र व प्रदेश में सरकार होने के साथ यहां के नगर निगम में भी भाजपा का ही नेतृत्व है। नियोजन से लेकर क्रियान्वयन तक एक ही पार्टी का नेतृत्व होने से गोरखपुर के विकास कार्यों को मुख्यमंत्री मॉडल के रूप में प्रस्तुत करते हैं। निकाय चुनाव के मद्देनजर भाजपा, प्रबुद्ध सम्मेलन को काफी अहम मान रही है। इस दौरान कार्यकर्ताओं, दावेदारों का मुख्यमंत्री मार्गदर्शन भी देंगे।

दिग्विजयनाथ पार्क में आयोजित इस कार्यक्रम में सीएम योगी के हाथों महानगर के पहले सिक्सलेन फ्लाईओवर समेत 950 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास होगा। तीन दिवसीय दौरे पर मुख्यमंत्री शनिवार की देर शाम गोरखपुर पहुंचे। गुरु गोरक्षनाथ के दर्शन-पूजन और अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधिस्थल पर मत्था टेकने के बाद के मुख्यमंत्री ने अफसरों से रविवार के कार्यक्रम की तैयारियों की जानकारी ली। रविवार को मुख्यमंत्री सुबह से शाम तक शिक्षा, खेल, विकास एवं संस्कृति से जुड़े विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

सुबह महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह के शुभारंभ कार्यक्रम की मुख्यमंत्री अध्यक्षता करेंगे। दोपहर तीन बजे रीजनल स्टेडियम में आयोजित महंत अवेद्यनाथ स्मृति अखिल भारतीय प्राइजमनी कबड्डी प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पुरस्कार वितरण कर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करेंगे। अपराह्न चार बजे महंत दिग्विजयनाथ स्मृति पार्क में आयोजित विकास परियोजनाओं के शिलान्यास व प्रबुद्ध सम्मेलन में शामिल होने के बाद शाम पांच बजे गीता प्रेस में आयोजित गीता जयंती समारोह को संबोधित करेंगे।

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

15,000FansLike
545FollowersFollow
3,000FollowersFollow
700SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts

error: Content is protected !!
× Live Chat
%d bloggers like this: