spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
spot_img
spot_img
Friday, August 19, 2022

आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे सीएम

मानसून के प्रवेश करने के बाद उत्तराखंड राज्य में भारी बारिश को देखते हुए कई राज्यों में अलर्ट घोषित कर लोगों को सावधान रहने की चेतावनी दे दी गई है। चार धाम यात्रा पर गए लोगों और कावड़ यात्रा पर जा रहे श्रद्धालुओं को भी सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

वही सूबे के मुखिया पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम जाकर राज्य की स्थिति का जायजा लिया इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि भारी बारिश की संभावना को देखते हुए प्रशासन को अलर्ट मोड पर रखा गया है वही आपदा को लेकर की गई तैयारियों का परीक्षण भी नियमित रूप से किया जा रहा है।

आगे मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि आपदा प्रभावित क्षेत्रों में कोई भी कमी पाए जाने पर उसमें तुरंत सुधार की जाएगी। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि किसी भी अधिकारी का मोबाइल स्विच ऑफ ना हो कोई भी कर्मचारी अपनी ड्यूटी में लापरवाही ना बरते अन्यथा उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी साथ ही साथ उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी भी अपने जिलों की स्थिति के अनुसार स्कूलों में छुट्टी के संबंध में निर्णय लें।

 

आगे मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि खाद्यान्न दवा इंधन आदि आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई को बार बार चेक किया जाए। संचार नेटवर्क में कोई समस्या ना आए इसके लिए मोबाइल ऑपरेटर कंपनियों से संपर्क में रहा जाए मुख्यमंत्री ने ऐसा सिस्टम बनाने को कहा कि राज्य मुख्यालय से प्रसारित सूचना गाँव गाँव में जल्द से जल्द पहुंच जाए ।

कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत सबसे बड़ा भ्रष्टाचारी- गणेश गोदियाल

सभी अधिकारियों और विभागों के लोगों को नियमित रूप से मॉनिटरिंग करने को भी कहा गया। आगे उन्होंने कहा की पर्याप्त संख्या में एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को भी तैनात की जाए भूस्खलन से जो रास्ते बंद पड़े हैं उसे तुरंत खोलने के लिए विभिन्न स्थानों पर जेसीबी आदि लगाई गई है सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के अवकाश पर रोक लगा दिया गया है आपको बता दें कि इस मौके पर मुख्य सचिव डॉ एसएस संधू सचिव डॉ रंजीत सिन्हा भी मौजूद थे|

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

15,000FansLike
545FollowersFollow
3,000FollowersFollow
700SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts

%d bloggers like this: