spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
spot_img
spot_img
Tuesday, October 4, 2022

आईपीएस अधिकारी के घर में किया चोरो ने हाथ साफ़, एसएसपी ने प्रेसवार्ता कर दी जानकारी, राजधानी देहरादून में चोरों के हौसले एक किस प्रकार बुलंद है इसका ताजा उदाहरण देखने को मिला है। नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र में चोर गिरोह ने सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी के घर को ही निशाना बनाते हुए यहां से लाखों रुपए का माल चोरी कर लिया। अपने ही विभाग के अधिकारी के घर हुई चोरी से देहरादून पुलिस के होश फाख्ता हो गए और तत्काल पुलिस टीमें बनाकर चोर की तलाश शुरू कर दी गई।

इसे भी पढ़ें 👉प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों को अब मिलेगा टेबलेट-केंद्र सरकार

इस संबंध में 21 फरवरी को कविराज नेगी निवासी G4/65 रेस कोर्स नेहरू थाना नेहरू कालोनी देहरादून द्वारा थाना नेहरू कालोनी में तहरीर दी गयी कि दिनांक 14-02-2022 को वह अपने घर में ताला लगाकर पारिवारिक विवाह समारोह में शामिल होने जयपुर गये थे तथा दिनांक-20-02-2022 को उन्हें उनके सफाई कर्मचारी रवि के माध्यम से दूरभाष पर सूचना मिली कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है।

रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी के घर हुई चोरी के बाद तत्काल प्रभारी निरीक्षक नेहरू कालोनी के नेतृत्व में थाना नेहरू कालोनी पुलिस व SOG की संयुक्त टीम का गठन कर जांच शुरू कर दी गई।

अब रुड़की से बिजनौर केवल चंद घंटों में, हो रहा है इस फोरलेन पुल का निर्माण

गठित टीम द्वारा घटनास्थल के आस-पास के CCTV कैमरों का गहनता से अवलोकन व विश्लेषण किया गया तो घटना की रात्रि को घटनास्थल के आस-पास एक संदिग्ध ALTO कार आती-जाती दिखायी दी । उक्त गाडी के आने जाने वाले सभी रास्तों व पैट्रोल पम्प पर लगे CCTV कैमरों का अवलोकन व विश्लेषण किया गया तथा बाहरी राज्यों से देहरादून आने वाले सभी टोल टैक्स बैरियरों पर सतर्क निगरानी कर CCTV कैमरों के अवलोकन से घटना व अभियुक्तगणों के सम्बन्ध में यह महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई कि अभियुक्तों द्वारा घटना में ALTO कार DL3CBS 0571 का प्रयोग किया गया है। उक्त गाड़ी के फ़ास्ट टैग आई डी के संबंध में विभिन्न सर्विस प्रोवाइडर से जानकारी करने पर उक्त आई डी से लिंक मोबाइल नं की जानकारी प्राप्त की गई व सर्विलांस की मदद से अभियुक्तगणों का पीछा करते हुए पुलिस टीम बादलपुर जिला गौतमबुद्ध नगर (नोयडा) पहुंची। जहां गहन सुरागरसी पतारसी करते हुए पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तगणों को वादी के घर से चोरी गये लाखों रुपये के सोने के आभूषण, सोने के बिस्कुट, सिक्के, चांदी के सिक्के, चाँदी व सोनें की मूर्तियों व घटना में प्रयुक्त आला नकब, एक तमंचा 315 बोर व ALTO कार DL3CBS 0571 के साथ धर दबोचा गया ।

नाम पता अभियुक्तगण-
1.रामशंकर कुशवाहा उर्फ पप्पू पुत्र सुकई भगत निवासी गरिमा गार्डन H ब्लॉक थाना साहिबाबाद गाजियाबाद उम्र 28 वर्ष।
2. राजकुमार उर्फ राजू नागर पुत्र मामचंद निवासी ग्राम डेरी मच्छा दादरी थाना बादलपुर जिला गौतम बुध नगर उत्तर प्रदेश उम्र 45 वर्ष
3. कुसुमहर उर्फ अरुण पुत्र सुदेश कुमार निवासी ग्राम व पोस्ट कुचावली थाना छजलेट मुरादाबाद उत्तर प्रदेश उम्र 42 वर्ष।

इसे भी पढ़ें 👉गणेश गोदियाल बोले पोस्टल बैलेट में हो सकती है धांधली

अभियुक्तों से पूछताछ का विवरण* : पकडे गये अभियुक्तगणों ने पुलिस टीम द्वारा की गयी कड़ी पूछताछ के दौरान बताया गया कुसुमहर उर्फ अरूण वर्ष 2011 में थाना उस्मानपुर पुरानी दिल्ली से धारा 302/392 IPC मे तिहाड़ जेल मे बन्द हुआ था उसी दरमियान इसका साथी रामाशंकर उर्फ पप्पू भी चोरी के मामले में जेल मे बन्द था, जहाँ पर दोनों की गहरी दोस्ती हो गयी। जेल से रिहा होने के बाद भी दोनों की बातचीत होती रही। लॉक डाउन मे रोजगार न मिलने पर दोनों ने देहरादून मे चोरी करने की योजना बनायी तथा इस योजना के तहत दिनांक-19-02-2022 को रामाशंकर व राजकुमार दिल्ली से अपनी अल्टो गाडी से देहरादून आये तथा कारगी चौक से इन्हें कुसुमहर उर्फ अरूण मिला जो पटेलनगर कारगी चौक पर ड्राईवर का काम करता है । उक्त गाडी मे CNG गैस भरवाने के लिए ये लोग रेसकोर्स शक्तिमान पैट्रोल पम्प पहुंचे। आते-जाते समय इन्होनें उक्त मकान G4/65 रेस कोर्स में बाहर गेट पर ताला लगा देखा और रैकी करने के बाद रात्रि मे घटना को अंजाम दिया गया।

इसे भी पढ़ें 👉हरीश रावत की ताबड़तोड़ घोषणाएं, सियासत हुई गर्म

उक्त अभियुक्तगण चोरी का माल बेचने के लिए कई जगह प्रयास कर रहे थे, किन्तु इनका माल नही बिक पाया और पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियुक्तगणों को अल्प समय मे दबोच लिया गया तथा नकबजनी की उक्त जघन्य घटना का त्वरित अनावरण किया गया ।

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

15,000FansLike
545FollowersFollow
3,000FollowersFollow
700SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts

error: Content is protected !!
× Live Chat
%d bloggers like this: