spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
spot_img
spot_img
Saturday, May 21, 2022
Homeउत्तराखंडकांग्रेस के तीनों दिग्गजों ने एक साथ नींबू पानी पार्टी में...

कांग्रेस के तीनों दिग्गजों ने एक साथ नींबू पानी पार्टी में लिया हिस्सा

-

कांग्रेस के तीनों दिग्गजों ने एक साथ नींबू पानी पार्टी में लिया हिस्सा,पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत द्वारा आज प्रदेश कंाग्रेस कार्यालय, देहरादून मंे कंागे्रस कार्यकर्ताओं के सम्मान स्वरूप सन्नी नींबू पार्टी का आयोजन किया गया जिसमें कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने बढ़चढ कर भाग लिया।

ताश के महल की तरह दरक रहा भाजपा का किला-राजीव महर्षि

इस अवसर पर बोलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखण्डियत उत्तराखण्ड के तमाम उत्पाद जिसमें नींबू, माल्टा, गलगल, गहत, मण्डुवा सहित सभी उत्पाद मेरे कोर एजेण्डे मे ंहमेशा सम्मिलित रहे हैं। चाहे मैं सरकार में रहा हूं तब मैंने राज्य के शिल्प, परिधान, ज्वैलरी, व्यंजन आदि पर हमेशा फोकस रखा है। हमारे गाड-गधेरों को पुर्नजीवित करने की बात रही हो यही उत्तराखण्डियत है और मैं इसी उत्तराखण्डियत के हितों की बात हमेशा करता रहा हूं और करता रहूंगा। आज बेसक चुनाव सम्पन्न हो गये हैं|

टिहरी दौरे पर है एडीजी अभिनव कुमार, दिए ये निर्देश

हमारे तमाम कार्यकर्ताओं ने, नेताओं ने उत्तराखण्डियत की लडाई को अपने गली मोहल्लों तक पहुंचाया है उनके इस परिश्रम को सम्मान देने के लिए आज मैंने आप सबको यहां आमंत्रित किया है। कांग्रेस पार्टी ने भी मेरी इस उत्तराखण्डियत को चुनाव घोषणा पत्र में प्राथमिकता से सम्मलित कर आगे बढ़ाने में सहयोग किया है।

हरीश रावत ने कहा कि हमने विधानसभा के लिए जारी अपने चुनाव घोषणा पत्र में ’’ चार-धाम, चार-काम’’ के तहत बेरोजगारी, मंहगाई, पर्यटन, पारम्परिक खेती किसानी, राज्य की महिलाओं की समस्याओं, उनकी सामाजिक सुरक्षा के लिए विभिन्न वर्गों को 21 प्रकार की पेंशनों से सामाजिक आर्थिक सुरक्षा को भी रखा है। लगभग 10 लाख से अधिक पात्र लोगों को इन पेंशन योजनाओं से जोड़ा जाना है। महिलाओं को मांगल गीत गाने वालों से लेकर कूडी-बाडी जैसी तमाम वर्गों वाली पेंशनों के प्रति हम प्रतिबद्ध हैं। हमारे चुनाव घोषणा पत्र ‘‘ प्रतिज्ञा पत्र’’ में उल्लिखित सभी घोषणाओं का हम पालन करेंगे।

पूर्व सीएम हरीश रावत ने कही दिल की बात, मुख्यमंत्री बनूंगा या घर बैठ जाऊंगा

हमारा प्रतिज्ञा पत्र पार्टी की आत्मा के रूप में विद्यमान रहेगा। उन्हांेंने कहा कि कांग्रेस पार्टी राज्य में कार्यरत सभी कर्मचारियों के हितों की भी रक्षा करेगी। राज्य की साहित्य संस्कृति के संरक्षण एवं संवर्द्धन के लिए भी साहित्य संस्कृति अकादमी, छोटे उद्योगों को संरक्षण दिया जायेगा।

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

15,000FansLike
545FollowersFollow
3,000FollowersFollow
700SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts

%d bloggers like this: