2022 के चुनाव को लेकर भाजपा दो चरणों में विजय संकल्प यात्रा की आयोजित करने वाली है। इसी क्रम में शनिवार को हरिद्वार से यात्रा की शुरुआत कर दी गई है। शनिवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने गढ़वाल मंडल की यात्रा का आगाज किया। इस दौरान शंख ध्वनि से यात्रा का आगाज किया गया। यहीं से जेपी नड्डा का रोड शो भी निकाला गया।

यात्रा के दौरान चलते हुए रथ पर ही जेपी नड्डा ने पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जनता ने उत्तराखंड में भाजपा को आशीर्वाद देने का पूरा मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हम डबल इंजन की सरकार लगाकर उत्तराखंड को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे, जिसके लिए भाजपा पूरी तरह से संकल्पित है। वहीं इससे पहले पंडितों ने शंख ध्वनि से राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह का स्वागत किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री स्वामी यतिश्वरानंद और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक भी मौजूद रहे।

भाजपा की विजय संकल्प यात्रा

इस दौरान नगर विधायक और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि राहुल गांधी की रैली में उत्तराखंड के साथ उत्तर प्रदेश के लोग पहुंचे थे, लेकिन यहां हो रही रैली  में केवल हरिद्वार शहर के लोग इतने आ गए हैं कि यहां मैदान भी कम पड़ गया है। कहा कि कांग्रेस ने 50 साल में हरिद्वार को क्या दिया। कुछ लोगों ने भूपतवाला में राजकीय डिग्री कॉलेज न चले, इसके लिए पूरे जोर लगाए गए लेकिन अब वहां डिग्री कॉलेज चल रहा है। कहा कि इस बार हरिद्वार शहर से भाजपा पिछली बार से भी अधिक वोटों से जीत दर्ज करेगी।

मौसम खराब और कड़ाके की सर्दी होने के बाद भी भाजपा के कार्यकर्ता बड़े जोश के साथ पंत दीप पार्किंग पर होने वाली रैली में पहुंचे। 19 दिसंबर को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बागेश्वर से कुमाऊं मंडल की विजय संकल्प यात्रा का शुभारंभ करेंगे। इस यात्रा के दौरान भाजपा डबल इंजन सरकार के कार्यों पर जनता से आशीर्वाद मांगेगी। पूरे प्रदेश में संकल्प यात्रा 4500 किमी की दूरी तय करेगी।

यात्रा में उमड़ा सैलाब

उत्तराखंड प्रदेश के लिए एक लाख करोड़ से अधिक की योजनाएं स्वीकृत
भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि 18 दिसंबर से 5 जनवरी 2022 तक पूरे प्रदेश में विजय संकल्प यात्रा निकाली जा रही है। इस यात्रा के माध्यम से पार्टी केंद्र और प्रदेश में डबल इंजन की सरकार के माध्यम से किए गए विकास कार्यों को लेखा जोखा लेकर जनता के बीच जाएगी। केंद्र सरकार ने जहां प्रदेश के लिए एक लाख करोड़ से अधिक की योजनाएं स्वीकृत की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here