spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
spot_img
spot_img
Friday, August 19, 2022

ऋषिकेश: उत्तराखंड में आए दिन पर्यटकों और स्थानीय व्यापारियों के बीच मारपीट के मामले सामने आ रहे हैं. ताजा मामला तीर्थनगरी ऋषिकेश से सामने आया है. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में दोनों पक्षों एक दूसरे पर जमकर लाठी-डंडे बरसा रहे हैं.

मारपीट का ये वायरल वीडियो ऋषिकेश के लक्ष्मण झूला क्षेत्र का बताया जा रहा है.

फाइल फोटो

जानकारी के मुताबिक, कुछ पर्यटकों जो नशे में धुत थे, उन्होंने पहले टैक्सी यूनियन पर वाहन पार्क करने को लेकर ड्राइवर से बदसलूकी की. इसके बाद दोनों पक्षों के बीच हाथापाई हुई. हालांकि वहां मौजूद लोगों ने जैसे-कैसे मामला शांत करा दिया था. दरअसल, टैक्सी स्टैंड लक्ष्मण झूला के पास गाड़ी खड़ी करने को लेकर स्थानीय राफ्ट चलाने वाले और शामली से घूमने आए कुछ लड़कों के बीच ये मारपीट हुई.

बताया जा रहा है कि इसके बाद वहां से कुछ दूरी पर इन्हीं पर्यटकों का स्थानीय लोगों से भी किसी बात पर विवाद हो गया. देखते ही देखते ये विवाद भी मारपीट में बदल गया और दोनों पक्षों के बीच राफ्टिंग के चप्पू और डंडों से मारपीट शुरू हो गई. विवाद बढ़ा तो पुलिस भी मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन दोनों पक्ष पुलिस के आगे भी एक-दूसरे के साथ मारपीट करते रहे.
वहीं, इस मामले में जब लक्ष्मण झूला थाना प्रभारी निरीक्षक से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि किसी भी पक्ष की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है. तहरीर मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी. हालांकि, बाद में पुलिस की ओर से जानकारी दी गई कि 4 व्यक्तियों को थाने लाकर 81 पुलिस एक्ट के अंतर्गत चालान की कार्रवाई की गई है. बता दें कि ऋषिकेश और हरिद्वार में पर्यटकों और स्थानीय लोगों के बीच हुई मारपीट का ये कोई पहला मामला नहीं है. आए दिन इस तरह के मामले सामने आते रहते हैं. लेकिन पुलिस इस पर कोई सख्त कार्रवाई नहीं कर पाती है.

उत्तराखंड राज्य में बाहर से आए पर्यटकों और स्थानीय निवासियों के साथ झगड़े की कोई नई बात नहीं है यह झगड़े अमूमन उत्तराखंड में पर्यटन क्षेत्र में देखने को मिलते रहते हैं लेकिन बड़ा सवाल ये है कि आखिर कार इन झगड़ों को बढ़ावा देता कौन है अगर हरियाणा के लोग यहां पर आकर झगड़ा करते हैं तो इसका बड़ा कारण क्या हो सकता है क्योंकि अक्सर ऐसा देखा जाता है कि राजधानी देहरादून हो या ऋषिकेश अक्सर यहां पर बाहरी इन लोगों की वजह से स्थानीय लोगों के झगड़े इतने बढ़ जाते हैं कि उनमें लाठी-डंडे चल जाते हैं फलक बताया यह जा रहा है कि दोनों में जो झगड़े का कारण है वह मामूली विवाद है और मामूली विवाद इतना बढ़ गया कि उसमें लाठी-डंडे चले गए घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे प्रशासन ने मामले को काबू करने का प्रयास किया लेकिन कुछ पुलिस वाले भी चपेट में आ गए जिसके चलते घायलों को अस्पताल ले जाया गया

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

15,000FansLike
545FollowersFollow
3,000FollowersFollow
700SubscribersSubscribe
spot_img

Latest posts

%d bloggers like this: