हरिद्वार/ऋषिकेश : ऋषिकेश के रायवाला क्षेत्र में कुट्टू का आटा खाने से अलग अलग परिवारों के 50 से ज्यादा लोगो की हालत बिगड़ गयी है जिन्हे आनन फानन में नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया बताया जा रहा है की मामला ऋषिकेश के रायवाला थाना क्षेत्र के हरिपुर कलां का है

प्रतीकात्मक चित्र

अलग अलग दुकानों से कुट्टू का आटा खरीदा था
बताया जा रहा है कि लोगों ने अलग-अलग दुकानों से कुट्टू का आटा खरीदा था। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम दुकानदारों से कुट्टू के आटे के सप्लायर की जानकारी जुटा रही है।

बताया जा रहा है की अलग अलग जगह पर कुट्टू का आटे से बने व्यंजन खाने से लोगो को उलटी और दस्त की शिकायत होने लगी जब तबियत में सुधार नहीं हुआ तो तुरतं लोगो को अस्पताल में एडमिट किया गया जहा उनका उपचार चल रहा है

डॉक्टरों का कहना है की मरीजों ने ख़राब कुट्टू का आटा खाया था जिससे इनकी हालत ख़राब हो गयी और इनको फ़ूड प्वायजनिंग की शिकायत है जो जल्द ही सही हो जाएगी यहां हरिकलां, उत्तरी हरिद्वार कनखल और ज्वालापुर के 20 लोग उल्टी-दस्त की शिकायत लेकर जिला अस्पताल इलाज कराने के लिए पहुंचे।

बताया जा रहा है की इनमें से 19 को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। वहीं अभी एक व्यक्ति का उपचार किया जा रहा है।

हालांकि, उसकी हालत भी सामान्य होने में थोड़ा वक्त लग सकता है। प्रभारी मुख्य सीएमएस चंदन मिश्रा ने बताया कि बासी आटे के सेवन से इन लोगों की तबीयत खराब हुई है।

पिछले वर्ष भी रुड़की में 100 से ज्यादा लोगों की हालत ख़राब हुई थी
बता दें कि बीते साल अक्टूबर में नवरात्रि के दौरान रुड़की में भी सौ से ज्यादा लोगों की तबीयत कुट्टू का आटा खाने से बिगड़ी थी।

वही  अस्पताल में भर्ती हुए सभी मरीजों में हाथ-पैर में कंपन, चक्कर आने, सिरदर्द और उल्टी की शिकायत थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here