बजाज केपिटल इंश्योरेंस और उषा इंटरप्राइजेज पेट्रोल पंप साहस्तराधारा रोड पर कोरोना जागरूकता अभियान चलाया गया है|उत्तराखंड में कोरोना महामारी को लेकर सरकार सख्त रुख अपना रही है शासन ने कोरोना को लेकर गाइड लाइन जारी की है और अनेक प्रकार के जागरूक अभियान शुरू कर दिए है ।

मास्क सही न लगाया तो लगेगा अब इतना जुर्माना, जेब हो जाएगी खाली
मास्क सही न लगाया तो लगेगा अब इतना जुर्माना, जेब हो जाएगी खाली

तो वही राजधानी में बजाज केपिटल इंश्योरेंस और उषा इंटरप्राइजेज के तत्वावधान में कोरोना जागरूकता अभियान चलाया गया है जहाँ है दोनो संस्थानों ने मिलकर आम जन को मास्क और सेनेटाइजर वितरण किया है।

इसी दौरान पेट्रोल पंप के स्वामी हिमांशु अरोरा ने बताया कि कोरोना महामारी बहुत है भयावह महामारी है जिसने आम जन को बहुत गहरी चोट दी है । लेकिन हमें अभी भी बहुत सावधानी की जरूरत है जिससे महामारी से बचा जाए उन्होंने कहा है भारत सरकार द्वारा चलाए जाए कोरोना टीकाकरण अभियान का हिस्सा जरूर बने और समय आने पर टिका जरूर लगवाए ।

 

बता दे स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश में बीते 24 घंटे में 177 लोग संक्रमित मिले हैं और तीन मरीजों की मौत हुई है। जबकि 243 मरीज स्वस्थ हुए हैं। 2101 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है। अब कुल संक्रमितों की संख्या 340255 हो गई है।

वहीं, नौ जिलों में संक्रमितों की संख्या 10 से कम रही है। हरिद्वार जिले में 56, देहरादून में 37, नैनीताल में 25, टिहरी में 11, पिथौरागढ़ व उत्तरकाशी में 9-9, ऊधमसिंह नगर में 8, चंपावत व रुद्रप्रयाग में 5-5, पौड़ी में 4, बागेश्वर व चमोली में 3-3, अल्मोड़ा जिले में 2 संक्रमित मिले हैं।

बीते 24 घंटे में तीन कोरोना मरीजों ने उपचार के दौरान दम तोड़ा है। जबकि 243 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। इन्हें मिला कर अब तक 325009 मरीज संक्रमण को मात दे चुके हैं। वर्तमान में प्रदेश की रिकवरी दर 95.52 प्रतिशत और संक्रमण दर 6.15 प्रतिशत दर्ज की गई है।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने समाज कल्याण से संबधित पेंशन जैसी अनेकों जन समस्याओं को सुना