देहरादून : प्रदेश में ओमिक्रोन की दस्तक ओमिक्रॉन संक्रमितों के संपर्क में आने वाले बुजुर्ग दंपत्ति के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की  टीमों ने तीन ऐसे लोगों को चिन्हित किया गया है जो अमेरिका से उन विमान से देहरादून, विकासनगर और ऋषिकेश पहुंचे है जिसमें कई ओमिक्रॉन संक्रमित यात्रियों ने सफर किया है । फिलहाल ऐसे युवकों को चिन्हित करने के साथ ही उनके सैंपल लिए गए। जिन्हें जीनोम सीक्वेंसिगं के लिए भेजा गया ।

File photo

सीएमओ डॉ. मनोज उप्रेती  ने बताया कि तीनों यात्रियों में शामिल वसंत विहार निवासी युवक की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। सीएमओ डॉ. मनोज उप्रेती ने बताया कि ऐसे ही विकासनगर निवासी एक युवक को चिन्हित किया गया जो अमेरिका से आया है। उसका भी सैंपल लिया गया है। इसके साथ ही ऋषिकेश निवासी एक व्यक्ति को चिन्हित किया गया है जो अमेरिका से उसी फ्लाइट से आया है जिसमें कई यात्री जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उसका भी सैंपल लेकर जांच पड़ताल के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है।

एयरपोर्ट पर बढ़ाई गयी निगरानी
सीएमओ डॉ. मनोज उप्रेती ने बताया कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर निगरानी की जा रही है। विदेश से आने वाले यात्रियों को चिन्हित कर उनकी सैंपलिंग की जा सके, इसके लिए पुलिस प्रशासन की भी मदद ली जा रही है।

दिल्ली से लौटे दंपती के संपर्क में आए लोगों की तलाश
दिल्ली में ओमिक्रॉन संक्रमित परिवार के संपर्क में आए बुजुर्ग दंपती के संपर्क में आए सभी लोगों को चिह्नित किया जा रहा है। उनके संपर्क में आयी दो नौकरानी के सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनकी रिपोर्ट आना बाकी है।

सीएमओ डॉ.उप्रेती का कहना है कि ओमिक्रॉन को लेकर बहुत अधिक घबराने की जरूरत है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इलाज के पूरे इंतजाम है। किसी भी व्यक्ति को महसूस होता है कि वह कोरोना संकंमित है तो तत्काल जांच कराने के साथ ही इलाज कराए ताकि संक्रमण को रोका जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here