देहरादून: 25 सितंबर। उत्तराखंड चारधाम यात्रा 2021 संचालन हेतु माननीय उच्च न्यायालय नैनीताल के आदेश के क्रम में उत्तराखंड शासन के धर्मस्व विभाग द्वारा जारी एसओपी में तीर्थ यात्रियों की संख्या निर्धारित की गयी। शासन के संज्ञान में आया है कि
18 सितंबर से शुरू हुई चारधाम यात्रा में देवस्थानम बोर्ड की वेबसाइट www.devasthanam.uk.gov.in मे पंजीकृत तीर्थयात्रियों में से प्रतिदिन कम श्रद्धालु चारों धाम पहुंच रहे है।

Shorvi Mart

अत: एसओपी के अनुसार श्री बदरीनाथ धाम हेतु 1000 ( एक हजार),श्री केदारनाथ हेतु 800( आठ सौ) श्री गंगोत्री हेतु 600 (छ: सौ) श्री यमुनोत्री हेतु 400 (चार सौ) तीर्थयात्री प्रतिदिन चारों धाम पहुंच सके इस संबंध में प्रदेश के धर्मस्व विभाग ने आदेश जारी किया गया।

Download the app

आज धर्मस्व एवं तीर्थाटन सचिव श्री हरिचंद्र सेमवाल की ओर से धर्मस्व विभाग के अनुसचिव श्री प्रेम सिंह राणा द्वारा तत्काल प्रभाव से आदेश जारी हुआ है आदेशानुसार जो पंजीकृत तीर्थयात्री निर्धारित तिथि को उत्तराखंड चारधाम नहीं पहुंच रहे हैं उनके स्थान पर अन्य पंजीकृत तीर्थयात्री चारधामों में दर्शन को जा सकेंगे

बद्रीनाथ धाम
बद्रीनाथ धाम


आयुक्त गढ़वाल/मुख्य कार्यकारी अधिकारी चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड , जिलाधिकारी चमोली, रूद्रप्रयाग, उत्तरकाशी को आदेशhttps://forms.gle/ky5kpdrr34L3FaR66 पर तत्काल अमल किये जाने के निर्देश हैं।साथ ही तीनों जिलों के पुलिस अधीक्षकों को भी अनुपालन हेतु आदेश भेजे गये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here