देहरादून : उत्तराखंड में भारी बारिश के बीच रुकी हुई चारधाम यात्रा फिर से सुचारू हो गई । यात्रा का मौसम सामान्य होते ही यात्रा ने रफ्तार पकड़ ली है। बुधवार से केदारनाथ धाम यात्रा भी शुरू हो गई है। हालांकि बदरीनाथ हाईवे बंद होने के कारण फिलहाल बदरीनाथ यात्रा शुरू नहीं हो सकी । यमुनोत्री-गंगोत्री धाम यात्रा मंगलवार से शुरू हो चुकी है। बता दें कि खराब मौसम के चलते चारधाम यात्रा रोक दी गई थी। वहा अत्यधिक बरसात होने की वजह से यात्रा को रोकना पड़ा था।

 
धामों के कपाट खुलने से अभी तक दो लाख से अधिक तीर्थयात्री पहुंचे
उत्तराखंड देवस्थानम बोर्ड से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को केदारनाथ धाम के लिए एक हजार यात्री सोनप्रयाग और लिंचोली से रवाना हुए हैं। यमुनोत्री धाम की यात्रा कल से शुरू हो चुकी । कल से अभी तक ढाई हजार से अधिक तीर्थयात्री धाम पहुंचे हैं।

उत्तराखंड हाईवे बंद होने की वजह से बदरीनाथ धाम की यात्रा शुरू नहीं हुई है। वही तीर्थ यात्रियों को जोशीमठ और पीपलकोटी पर रोका गया है। हाईवे टंगड़ी, बेनाकुली, लामबगड़ आदि स्थानों पर मलबा आने से अवरुद्ध है। मार्ग खुलने में कुछ समय लगने की संभावना है। मार्ग खुलने पर तीर्थयात्रियों को बदरीनाथ धाम भेजा जाएगा। जैसे ही मौसम सामान्य होगा तभी यात्रा सुचारु रूप से शुरू हो जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here