बद्रीनाथ :कलश यात्रा का शुभारंभ, डिमरी समुदाय करेगा अगुवाई , गाडू़ घडा़ तेल कलश यात्रा अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार डिमरी समुदाय के मूल गांव डिम्मर से श्री विनोद डिमरी अध्यक्ष डिमरी धार्मिक केंद्रीय पंचायत के अगुवाई में नरसिंह मंदिर जोशीमठ के लिए प्रस्थान कर चुकी है ।

 

डाउनलोड शोरवी मार्ट ऐप
डाउनलोड शोरवी मार्ट ऐप

 

कलश यात्रा का शुभारंभ, डिमरी समुदाय करेगा अगुवाई कल यह यात्रा गणेश पूजन के उपरांत महामहिम रावल जी की अगुवाई में आदिगुरु शंकराचार्य जी की पवित्र गद्दी के साथ योग बदरी पाण्डुकेश्वर पहुंचेगी । अगले दिन अर्थात 17 मई को प्रातः कालीन पूजन अर्चन के उपरान्त यह यात्रा भगवान बदरीविशाल जी के उत्सव विग्रह उद्धव जी की डोली के साथ बदरीनाथ धाम पहुंचेगी ।

 

डाउनलोड शोरवी मार्ट ऐप
डाउनलोड शोरवी मार्ट ऐप

 

जहां 18 मई को ब्रह्म मूहूर्त में भगवान बदरीविशाल के कपाट खुल जायेंगे साथ ही गाडु घडा़ और उद्धव जी बदरीनाथ मंदिर के गर्भ गृह में प्रतिष्ठित हो जायेंगे और माता लक्ष्मी जी अपनी योग मुद्रा को त्याग कर श्रंगार रूप में अपने मंदिर में प्रवेश करेगी ।

 

डाउनलोड शोरवी मार्ट एप्लीकेशन
डाउनलोड शोरवी मार्ट एप्लीकेशन

करोना महामारी के इस कठिन दौर में राज्य सरकार द्वारा जनहित में लगाये गए प्रतिबंध और दिशानिर्देश का पालन करते हुए यात्रा प्रतीकात्मक रुप से ही आयोजित की जा रही है ।

शोरवी मार्ट
शोरवी मार्ट

 

भगवान बदरीविशाल सम्पूर्ण जगत को महामारी के प्रकोप से मुक्त कर सभी भक्तों का कल्याण करे । उपस्थित श्री आषतोश डिमरी सरपंच मूल डिमरी पंचायत|

 

शोरवी मार्ट
शोरवी मार्ट

 

कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने के लिए उत्तराखंड पुलिस के जवान मुस्तैद

 

Shorvi Mart

 

महंत हितेश्वरानंद सरस्वती महाराज ने ली दीक्षा

 

Divya Swaswari Coronil

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here