विकास नगर : प्रदेश इन दिनों बहुत बुरे दौर से गुजर रहा है हर दिन प्रदेश के अंदर जनहानि हो रही है। मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में हमारे प्रदेश ने नौजवान शहीद हुए थे। तो कुमाऊ में प्राकृतिक आपदा ने लोगो बहुत गहरी पीड़ा पहुंचाई है।

जिसमे मौत का आंकड़ा अभी सत्तर से पार पहुंच गया है तो वही परिवार के परिवार आपदा की जद में आये है। तो वही आज तड़के उत्तराखंड में बड़ा हादसा हो गया। राजधानी देहरादून के पास चकराता में एक बोलेरो 400 मीटर गहरी खाई में गिर गई और एक दर्जन से ज्यादा लोग काल के मुंह में समा गए। इस दर्दनाक हादसे में 13 लोगों की मौत हुई और दो लोग घायल हैं।

वही बताया गया कि बायला-पिंगुवा मार्ग पर गांव से करीब 200 मीटर आगे चलकर गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क के पैराफिट को तोड़कर खाई में गिर गई। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने तुरंत खाई में उतर कर राहत-बचाव कार्य शुरू कर दिया है ।

घटना की सूचना पर एसडीआरएफ, पुलिस और प्रशासन की टीमें भी मौके पर पहुंचीं और राहत-बचाव कार्य में लग गईं। हादसे का मंजर देख वहां मौजूद लोगों की आंखें भर आईं। पहाड़ी पर चारों ओर शव बिखरे पड़े थे। मौत तांडव कर रही थी। जो लोग घायल थे वह कराह रहे थे। घायलों और शवों की हालत देख राहत-बचाव में लगे लोग भी सन्न रह गए है ।

चकराता क्षेत्र देहरादून जिले में पड़ता है और यह हादसा चकराता के सुदूरवर्ती इलाके त्यूनी रोड पर सुबह करीब दस बजे हुआ है। जिसमें बायला गांव से विकासनगर जा रही गाड़ी बायला-पिंगुवा मार्ग पर गहरी खाई में गिर गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here