देहरादून : राजधानी के बड़ोवाला,झिअरहेड़ी व सुमेरु विहार कॉलोनी कि ईस्टर्न आर्क सोसायटी में कोविड वेक्सीनेशन कैम्प का आयोजन किया गया है। यह कोरोना वेक्सिनेशन केम्प अजीम प्रेमजी फाउंडेशन द्वारा किया गया है।

फाउंडेशन द्वारा आयोजित कैम्प में सोसयटी के अधिकतर परिवारों ने कोरोना का टिका लगवाया है। जिसमे अधिकतर 100 से अधिक लोगो ने कोरोना का टिका लगवाया है। बता दे प्रेमजी फॉउण्डेशन अब तक अनेक जगहों पर अपने कैम्प लगा चुकी है जिसमे प्रतिदिन 100 से अधिक संख्या में लोग कोरोना की वेक्सीन लगवा रहे है। इस कार्यक्रम में युवा मंगल दल का विशेष महत्व माना जा रहा है युवा मंगल दल के अध्यक्ष राहुल नैनवाल की अध्यक्षता में ये कार्यक्रम किया जा रहा है। बता दे युवा मंगल दल फाउंडेशन के साथ मिलकर जगह जगह सर्वे कर कैम्प लगवा रहा है। जिससे सरकार के मिशन और विजन को धार मिल रही है। और लोगो को समय से वेक्सीन लग रही है।

युवा मंगल दल के अध्यक्ष का कहना है की हम फाउंडेशन के साथ मिलकर जगह जगह सर्वे कर रहे है। जहा भी वेक्सीन की जरूरत होती है हम वही जाकर अपना कैम्प कार्यक्रम शुरू करते है जिसमे सभी को कोरोना टिकाकरण किया जाता है। बता दे उत्तराखंड में सरकार के अनुसार शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण अभियान अपने लक्ष्य को पूरा कर चुका है। जिसमे सरकार के लक्ष्य को पूरा करने और आम जन मानस के लाभ के लिए जगह जगह अज़ीम प्रेमजी फाउंडेशन अपने कैम्प लगा रहा है जिसमे अनेक लोगो को टिका लगाया जा रहा है।

कोविड टिका लगवाने वाले सोसायटी के निवासी विशाल त्यागी ने बताया की फाउंडेशन द्वारा लगाए जा रहे कैम्पो में आम जन को बहुत ही फायदा मिल रहा है जिससे मरीज को ज्यादा दूर जाने की आवश्यकता नहीं है|

इन कैम्पो के माध्यम से सभी को टिका लगाया जा रहा है। उन्होंने युवा मंगल दल के कार्यकर्ताओ का धन्यवाद करते हुए कहा है की टीम बधाई की पात्र है जो जगह जगह सर्वे कर रहे है। ज्यादा से ज्यादा टिकाकरण करवाने में अहम् योगदान दे रहे है|

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here